WHO ने कहा- कोरोना की चपेट में है हर दस में से एक व्यक्ति

WHO ने कहा- कोरोना की चपेट में है हर दस में से एक व्यक्ति

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के इमरजेंसी हेड डॉ. माइकल रेयान ने सोमवार को कहा कि एक अनुमान के मुताबिक दुनियाभर में हर दस में से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। एक्सपर्ट पहले से ही कहते रहे हैं कि संक्रमितों की संख्या अभी जितनी बताई जा रही है, उससे कहीं ज्यादा है। WHO के डॉ. माइकल रायन ने कहा कि शहरी क्षेत्र और ग्रामीण इलाकों में आंकड़ों में परिवर्तन हो सकता है, लेकिन फिर भी दुनिया की बड़ी आबादी खतरे में है।

पढ़ें- कोरोना से ठीक हुए 21 से 50 साल के लोगों में मिला खतरनाक इंफ्लेमेशन

डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुकी है। अब भी बहुत बड़ी आबादी पर इसका खतरा मंडरा रहा है। WHO के डॉ. रायन ने कहा कि यह महामारी लगातार फैल रही है। हालांकि सावधानी बरती जाए तो कई जिंदगियां बचाई जा सकती हैं।

डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक साउथ-ईस्ट एशिया में मामले बढ़े हैं। यूरोप और पूर्वी भूमध्य-सागरीय इलाकों में ज्यादा मौतें हो रही हैं। वहीं, अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत इलाकों में स्थिति ज्यादा बेहतर है। रेयान ने चेतावनी दी कि महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। दुनिया अब मुश्किल ज्यादा दौर से गुजर रही है।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस सतह के जरिए फैलता है या नहीं? इसे लेकर नए शोध में किया गया बड़ा दावा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।